11:12 Wed, Jul 24, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Wed, Jul 24, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

दिल्ली जल संकट ः आतिशी के अनशन को भाजपा ने बनाया निशाना, कहा- घोटाला चल रहा

PUBLISH DATE: 22-06-2024

नई दिल्ली। नई दिल्ली में जल संकट से जूझ रहे लोगों की मांग को लेकर दिल्ली आप सरकार की जल मंत्री आतिशी ने मांगों को लेकर अनशन शुरू कर दिया है, जिसे लेकर भाजपा सरकार ने आतिशी के अनशन को लेकर निशाना बनाते हुए अनशन स्थल का एक वीडियो जारी कर इसे घोटाला करार दिया है। 


भाजपा द्वारा जारी वीडियो पर पलटवार करते आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के लोग एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं, पर आप (BJP) वाले नौटंकी कर रहे हैं। शनिवार को दिल्ली बीजेपी ने आतिशी के अनशन स्थल का एक वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर साझा कर लिखा, 'ये कौन-सा अनिश्चितकालीन सत्याग्रह है, जहां आतिशी लंच के वक्त और रात में एसी कमरे में खाने और आराम करने चली जाती हैं, गजब का घोटाला चल रहा है।'


बीजेपी इसी पोस्ट पर पलटवार करते हुए आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लिखा, 'दिल्ली के लोग एक-एक बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं, बीजेपी वाले नौटंकी कर रहे हैं। इन लोगों को ये भी नहीं पता की प्रतिदिन अनशनकारी की डॉक्टर जांच करते हैं। कुछ भी खाने पर जांच में पता चल सकता है। तुम लोग दिल्ली को पानी तो नहीं दे सकते तो कम से कम एक अपना डॉक्टर ही भिजवा दो जांच के लिए।'


100 साल में इतनी गर्मी नहीं पड़ी
बता दें कि दिल्ली के लिए पानी की मांग को लेकर आतिशी ने शुक्रवार को जंगपुरा के भोगल में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू किया था। आतिशी ने कहा कि जितनी गर्मी इस साल दिल्ली में पड़ी है, 100 साल में ऐसी गर्मी नहीं पड़ी। घर के अंदर हो या बाहर सबको ज्यादा प्यास लगती है। दिल्ली के पास अपना पानी नहीं है, सारा पानी पड़ोसी राज्य से आता है। दिल्ली को 1005 MGD पानी मिलता है। इसमें से 613 MGD पानी हरियाणा से आता है, लेकिन हरियाणा पूरा पानी दिल्ली को नहीं दे रहा है। हरियाणा द्वारा 100 MGD पानी रोकने से 28 लाख लोगों पर असर पड़ता है। 


दिल्ली वालों की जब तक प्यास नहीं बुझती अनशन जारी रहेगा


इससे पहले जल मंत्करी आतिशी ने कहा कि जल मंत्री होने के नाते हरियाणा सरकार से पानी मांगने की हर संभव कोशिश की। सुप्रीम कोर्ट ने भी माना कि दिल्ली में जल संकट है। हरियाणा ने पानी देने की बजाय पानी रोक लिया। कल 120 MGD पानी रोका गया। अब मैं इस स्थिति में हूं कि दिल्ली की महिलाओं की परेशानी देखी नहीं जाती है। मैं अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ रही हूं। अन्न नहीं खाऊंगी, जब तक दिल्ली वालों की प्यास नहीं बुझती, ये अनशन चलता रहेगा।