08:08 Mon, May 20, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Mon, May 20, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

वोटरों को 1 जून को मताधिकार का इस्तेमाल करने का दिया न्योता

PUBLISH DATE: 09-05-2024

वोटरों को 1 जून को मताधिकार का इस्तेमाल करने का दिया न्योता


जालंधर, 9 मई



 


लोक सभा चुनाव- 2024 दौरान वोटरों की अधिक से अधिक भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन द्वारा ज़िले भर में चलाई जा रही वोटर जागरूकता अभियान में विद्यार्थी बढ- चढ़ कर भाग ले रहे है। 


स्वीप प्रोगराम के अधीन की जा रही जागरूकता गतिविधियों अधीन आज जालंधर पब्लिक स्कूल लोहियाँ के विद्यार्थियों द्वारा वोटर जागरूकता रैली निकाली गई, जिस दौरान स्कूली बच्चों ने अलग- अलग स्थानों से गुज़रते हुए मतदाताओं को 1 जून को मताधिकार का प्रयोग करने का न्योता दिया। 


इसी तरह सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल कुलार में भाषण गतिविधि करवाई गई, जिस दौरान स्वीप टीम सदस्यों ने विद्यार्थियों को वोट के अधिकार की महत्ता से जानकार करवाते हुए उनको अपने माता-पिता , रिश्तेदारों, नजदीकीयों को वोट देने के लिए प्रेरित करने के लिए उत्साहित किया। 
इसके इलावा सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल मेहतपुर, सरकारी स्कूल नया पिंड टुरना में वोटर प्रण करवाया गया और साथ ही विद्यार्थियों को अपने आस-पास के लोगों, सोसायटियों में वोटर जागरूकता का संदेश पहुँचाने के लिए उत्साहित किया गया। 


बता दे कि लोक सभा हलका जालंधर के लिए 70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग के लक्ष्य को हासिल करने के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा ज़िले में बड़े स्तर पर जागरूकता गतिविधियों करवाई जा रही है।