01:02 Thu, Jul 25, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Thu, Jul 25, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

इनोसैंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ऑनलाइन गतिविधियों में लिया भाग

PUBLISH DATE: 06-06-2024

इनोसैंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर ऑनलाइन गतिविधियों में लिया भाग


 


 



बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट के तत्वावधान में चलाए जा रहे दिशा -एक इनीशिएटिव के अंतर्गत विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इनोसेंट हार्ट्स स्कूल (जीएमटी, लोहारां, सी.जे.आर. नूरपुर रोड और केपीटी रोड) के विद्यार्थियों ने विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित ऑनलाइन गतिविधियों में बहुत उत्साह से भाग लिया। विद्यार्थियों के विभिन्न आयु समूहों के अनुसार विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गईं। कक्षा तीन के विद्यार्थियों ने अपने घर पर उपलब्ध वस्तुओं का उचित प्रयोग करके  अपने पंख वाले दोस्तों अर्थात पक्षियों के लिए  भोजन फीडर बनाए।



 


कक्षा 4 के विद्यार्थियों ने अपने घर में 24 घंटे ऑक्सीजन देने वाला एवं औषधीय पौधा लगाया और पौधे की देखभाल करने और उसके विकास को करीब से देखने का वादा किया।   कक्षा V के विद्यार्थियों ने पर्यावरण को बचाने की सोच के साथ बेस्ट आउट ऑफ़ वेस्ट गतिविधि के दौरान व्यर्थ पड़ी वस्तुओं का सर्वोत्तम उपयोग करके पेपर बैग बनाया। सभी छात्रों ने अपनी अपनी कक्षा अध्यापिकाओं के साथ सांझा की।



डॉ. अनुप बौरी; इनोसैंट हार्ट्स के चेयरमैन ने कहा कि ट्रस्ट समाज के उत्थान के लिए सदैव तत्पर है। सहयोगात्मक प्रयासों से हम पर्यावरण को स्वच्छ बना सकते हैं। पर्यावरण संरक्षण कोई एक दिन का मामला नहीं है। हमें प्रत्येक दिन पर्यावरण को बचाने के लिए समर्पित करना चाहिए।