12:07 Tue, May 28, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Tue, May 28, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

Punjab News: पंजाब के जालंधर में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, आबकारी विभाग ने सतलुज दरिया के नजदीक 5750 लीटर अवैध शराब की बरामद

PUBLISH DATE: 11-04-2024

Punjab News: पंजाब के सहायक कमिश्नर आबकारी , जालंधर पश्चिमी रेंज नवजीत सिंह ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार, लोकसभा चुनाव दौरान अवैध शराब की रोकथाम के लिए आज सतलुज दरिया के नजदीक गांवों मियुंवाल, भोलेवाल, मौ साहिब, डगारा, संगोवाल, बुर्ज टगारा में आबकारी इंस्पैक्टर नूरमहल जालंधर वेस्ट सरवन सिंह सहित आबकारी पुलिस जांच की गई ।


उन्होंने बताया कि जांच के दौरान 200 किलोग्राम के 2 ड्रम, 400 किलोग्राम के 5 प्लास्टिक तिरपाल जिनमें कुल 2500 किलोग्राम मादक पदार्थ और एक रबर ट्यूब जिसमें 150 बोतल अवैध शराब थी, जब्त की गई, जिन्हें मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।


उन्होंने आगे बताया कि इसी प्रकार, आबकारी इंस्पैक्टर साहिल रंगा द्वारा आबकारी पुलिस और पुलिस थाना लोहियां के साथ मिलकर सतलुज नदी के किनारे के एक अन्य गांव मुंडी शहरियां में छापेमारी की गई, जिसके दौरान 5 प्लास्टिक तिरपाल जिनमें से प्रत्येक में लगभग 500 लीटर लाहन , एक प्लास्टिक ड्रम जिसमें लगभग 200 लीटर लाहन तथा 100 लीटर वाला एक ड्रम कुल 3250 किलोग्राम लाहन तथा इसके अतिरिक्त 2 लोहे के ड्रम, एक प्लास्टिक ड्रम, एक प्लास्टिक कैन तथा दो प्लास्टिक की बाल्टियाँ भी बरामद की गई जिन्हें मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।


नवजीत सिंह ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान अवैध शराब पर कड़ी नजर रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि आदर्श चुनाव प्रक्रिया का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए सतलुज नदी के किनारे के गांवों और अन्य स्थानों की जांच करने के लिए आबकारी विभाग की टीमों को पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसी छापेमारी की जाएगी और दोषियों के खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई की जाएगी।