01:38 Sun, Apr 28, 2024 IST
jalandhar
polution 66 aqi
29℃
translate:
Sun, Apr 28, 2024 11.26AM
jalandhar
translate:

IAS Shrutanjaya Narayanan: इस मशहूर अभिनेता के बेटे ने छोड़ी फिल्म इंडस्ट्री, UPSC क्रैक कर बन गए IAS

PUBLISH DATE: 28-03-2024

IAS Shrutanjaya Narayanan: हमने कई अभिनेताओं को अपने बच्चों को उसी फिल्म उद्योग में लॉन्च करते देखा है। एक अभिनेता के बेटे को स्वचालित रूप से फिल्म उद्योग में जगह मिल जाती है। लेकिन प्रसिद्ध तमिल अभिनेता चिन्नी जयंत के बेटे ने इस परंपरा को तोड़ दिया और अपनी खुद की एक पहचान बनाई।फिल्म उद्योग में शामिल होने और अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने के बजाय, चिन्नी के बेटे श्रुतंजय नारायणन ने आईएएस अधिकारी बनने के लिए प्रभावशाली अखिल भारतीय रैंक (एआईआर) -75 के साथ यूपीएससी में सफलता हासिल की।


Srutanjay Narayanan, Son Of Kannada Actor Becomes An IAS Officer - News18


फिल्मी पृष्ठभूमि से यूपीएससी क्रैक करने तक की उनकी यात्रा उन कई उम्मीदवारों के लिए प्रेरणा है जो आईएएस, आईएफएस, आईपीएस या आईआरएस बनना चाहते हैं। रिपोर्ट से पता चला है कि नारायणन अपने स्कूल के दिनों से ही एक ऑलराउंडर थे। उनका ध्यान अपनी पढ़ाई पर केंद्रित था, लेकिन उन्होंने सांस्कृतिक समाज, स्कूली नाटकों और स्कूल के अन्य कार्यक्रमों में भी सक्रिय भूमिका निभाई। वह थिएटर और एक्टिंग में भी बहुत अच्छे थे.हालाँकि, उनके माता-पिता चाहते थे कि वह अपनी पढ़ाई जारी रखें क्योंकि वह अपनी कक्षा में टॉपर्स में से थे। स्कूल के बाद, उन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेज, गुइंडी से स्नातक की पढ़ाई की। बाद में, उन्होंने अशोक विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री का विकल्प चुना।


Ias Srutanjay Narayanan Life Story Son Of South Actor Chinni Jayanth  Becomes Ias Officer Got 100th Rank Upsc - Amar Ujala Hindi News Live - Srutanjay  Narayanan:इस साउथ अभिनेता के बेटे ने


मास्टर की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्हें एक स्टार्ट-अप में आकर्षक नौकरी मिल गई और वह अच्छी कमाई कर रहे थे। हालाँकि, इसी दौरान उन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा देने का फैसला किया। डीएनए इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ने के बजाय रात की पाली में काम किया और दिन में अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित किया।रात की शिफ्ट के बाद थकान होने के बावजूद उन्होंने हर दिन 4-5 घंटे मन लगाकर पढ़ाई की। बाद में परीक्षा नजदीक आने पर उन्होंने 10-12 घंटे तैयारी शुरू कर दी। आख़िरकार उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई और उन्होंने 2015 में आईएएस अधिकारी बनने के लिए AIR-75 हासिल किया।


యాక్టర్ చిన్ని జయంత్ తనయుడు శ్రుతంజయ్ నారాయణన్ IAS ఆఫీసర్ సక్సెస్  స్టోరీ|Actor Chinni Jayanth son Srutanjay Narayanan IAS Officer Success  Story


जबकि अभिनेता चिन्नी अपने बेटे को फिल्म उद्योग में देखना चाहते थे, उन्हें गर्व है कि उनके बेटे ने एक अलग करियर रास्ता चुना और अब एक आईएएस अधिकारी है। वर्तमान में, नारायणन तमिलनाडु के त्रिपुर जिले के उप-कलेक्टर के रूप में कार्यरत हैं।