श्री राम का पुतला जलाने वालों के खिलाफ दंगा भड़काने की धाराएं लगाई जाएं- वीएचपी

VHP 1

श्री राम का पुतला जलाने वालों के खिलाफ दंगा भड़काने की धाराएं लगाई जाएं- वीएचपी

(HNI ब्यूरो जालंधर) अमृतसर में प्रभु श्री राम का पुतला जलाने का विरोध पंजाब भर में तेजी पकड़ता जा रहा है। समाज के अलग अलग वर्गों में रोष बढ़ रहा है। जालंधर जिले के अलग अलग शहर-कस्बों में लोगों ने पंजाब सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किए। श्री राम की बेअदबी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

बुधवार को विश्व हिंदू परिषद होशियारपुर के ज़िला गौ रक्षा प्रमुख राजेश बिट्टू की अध्यक्षता में विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मानावाला अमृतसर में हुई शर्मसार करने वाली व धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली हरकत के विरोध में डीएसपी टांडा को मांग पत्र दिया।

इस अवसर पर राजेश बिट्टू ने कहा कि मानावाला की घटना ने पूरे हिंदू समाज की भावनाओं को आहत किया है। भगवान राम हमारे देश की आत्मा हैं। वे करोड़ों लोगों के ईष्ट हैं। उनके बारे में ऐसी शब्दावली का प्रयोग करना और पुतला दहन करने का घटिया काम करना दंगा भड़काने की साजिश मालूम होता है।

इसलिए हम पंजाब सरकार से मांग करते हैं कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच की जाए व इस घटना के पीछे उक्त व्यक्ति के अलावा और कौन-कौन से लोग शामिल हैं, उन सब के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करना ही नहीं उससे भी कड़ी देशद्रोह जैसी धाराओं के तहत पर्चा दर्ज करना चाहिए।

अगर ऐसा न किया गया तो सरकार को समस्त हिंदू समाज के भयंकर आक्रोश का सामना करना पड़ेगा। भगवान श्रीराम का अपमान कोई भी हिंदुस्तानी सहन नहीं करेगा। उनके सम्मान की रक्षा हेतु हर भारतवासी अपना बलिदान देने के लिए सदैव तत्पर है।

मौके पर करण पासी जिला संयोजक बजरंग दल, जस्सा पंडित जिला प्रधान शिव सेना, सन्नी पंडित, मन्ना मेहरा, बाबू गिल्ल, अभिषेक स्याल, बलविंदर भंडारी, संदीप सूद, परगट सिंह, आदर्श शर्मा, कमलकांत बंटी, हीरा लाल भट्टी व अन्य मौजूद रहे।

 

12 Comments

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!