पंजाब में हॉकी के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए नए कदम

पंजाब में हॉकी के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए नए कदम

-सुरजीत हॉकी सोसायटी द्वारा ”सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप” करवाया जा रहा
-100 से अधिक बच्चे ले रहे भाग
-खिलाड़ियों को अनुभवी कोचों से मिल रही ट्रेनिंग
-सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप जल्द ही देश में एक प्रसिद्ध हॉकी नर्सरी के रूप में जाना जाएगा – परगट सिंह

https://fb.watch/1Us5cr_-z4/

 

(पूजा मेहरा) : सुरजीत हॉकी स्टेडियम जालंधर में सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप में बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। सुरजीत हॉकी सोसायटी द्वारा पिछले 60 दिनों से चलाए जा रहे कोचिंग कैंप में 100 से अधिक बच्चे और खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। शिविर में भाग लेने वालों के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा। कैम्प में छोटे बच्चे जिनकी आयु 6 वर्ष है वह भी भरपूर आनद के साथ हॉकी को सिख रहे है।

सुरजीत हॉकी सोसाइटी के सचिव इकबाल सिंह संधू ने बताया कि कोचिंग कैंप की शुरुआत सुरजीत हॉकी सोसायटी, डीसी घनश्याम थोरी और 5 खिलाड़ियों के साथ उनकी पूरी टीम ने की थी। आज 100 से अधिक हॉकी खिलाड़ी अपनी फिटनेस, अपनी दवा मुक्त भविष्य और उत्साह को देखते हुए इस कोचिंग शिविर में भाग ले रहे हैं। खिलाड़ियों को अनुभवी कोचों जैसे ओलंपियन राजिंदर सिंह, दरोनचार्य अवार्डी, दविंदर सिंह, अवतार सिंह पिंका और यादविंदर सिंह जॉनी द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। सिखने वालो को हॉकी स्टिक और फलों के अलावा, भिगोए हुए बादाम 14 और 19 आयु वर्ग के सभी प्रतिभागियों को दैनिक आहार के रूप में दिए जा रहे हैं।

सुरिंदर सिंह भापा के अनुसार चल रहे कैंप के 60 दिन पूरे होने पर शुक्रवार को पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान व विधायक परगट सिंह , पंजाब ओलंपियन संजीव कुमार डांग, ओलंपियन गुरदीप कुमार आशीर्वाद देने पहुंचे और बच्चों को अच्छे खिलाडी के गुण बताए। जालंधर के लोगों से अपील की कि वे अपने बच्चों को इस शिविर में भाग लेने के लिए अधिक से अधिक भेजें।

विधायक परगट सिंह ने बच्चों को हॉकी के बारे में जानकारी दी और कहा कि जरूरी नहीं कि जो बच्चे स्पोर्ट्स खेलते हैं वह पढ़ाई में अच्छे नहीं पढ़ाई में अच्छा होना भी उतना ही आवश्यक है जितना कि स्पोर्ट्स खेलना। सुरजीत हॉकी कोचिंग कैंप जो करवाया जा रहा है उससे हॉकी के स्तर को ऊंचा उठाना है ताकि अच्छे खिलाड़ी निकले और पंजाब का नाम रोशन करें।

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!