9 माह बादः रोजाना सुबह 9ः00 बजे मुंबई के लिए रवाना होगी पश्चिम एक्सप्रेस

RAIL PHOTO

9 माह बादः रोजाना सुबह 9ः00 बजे मुंबई के लिए रवाना होगी पश्चिम एक्सप्रेस

राज शर्मा, जालंधर

अमृतसर वाया तरनतारन, ब्यास, जालंधर सिटी, जालंधर कैंट, फगवाड़ा, लुधियाना होते हुए चंडीगढ़ के रास्ते अंबाला दिल्ली से मुंबई तक जाने वाली पश्चिम एक्सप्रेस शुरू हो गई है। सुबह जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर यह 8ः55 पर पहुंचेगी। 5 मिनट के स्टॉपेज के बाद 9 बजे रवाना होगी। कोरोना के चलते 9 महीने से यह गाड़ी बंद थी।

वापसी में यह ट्रेन जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन पर शाम 5ः35 पर पहुंचेगी। 5 मिनट के ठहराव के बाद अमृतसर के लिए शाम 5ः40 पर छूटेगी। इससे एमएसटी पर या अमृतसर जाने आम यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। रोजाना जालंधर से अमृतसर हजारों लोग सफर करते हैं।

क्योंकि यह ट्रेन चंडीगढ़ होते हुए अंबाला की ओर जा रही है तो अमृतसर हाईकोर्ट या सीएम ऑफिस जाने वाले लोगों को भी सुविधा हो गई है।

रेलवे बंद होने से आम आदमी को बहुत परेशानी थी

जालंधर से चंडीगढ़ का बस किराया 250 रुपए है जबकि इस ट्रेन में 100 रुपए से कम में यात्री चंडीगढ़ जा सकेंगे। जबकि जालंधर से अमृतसर 100, अमृतसर से लुधियाना 200 रुपए बस भाड़ा देना पड़ रहा था। अब यात्री 50 और 100 रुपए में अमृतसर से जालंधर और लुधियाना से अमृतसर जा सकेंगे। वहीं वाणिज्य राजधानी मुंबई जाने वाले व्यापारियों और आम यात्रियों को भी राहत मिली है।

तरनतारन की ओर डायवर्ट होने से जालंधर से अमृतसर का सफर 2ः50 घंटे का हो जाएगा।

Post a Comment

Translate »