होशियारपुर : कोविड-19 संबंधी जिले की स्थिति में सुधार,  पहले पढ़ाव का कोविड टीकाकरण शुरु: अपनीत रियात

 होशियारपुर : कोविड-19 संबंधी जिले की स्थिति में सुधार,  पहले पढ़ाव का कोविड टीकाकरण शुरु: अपनीत रियात

– अभी तक 536 हैल्थ वर्करों का हो चुका है टीकाकरण, दूसरे पढ़ाव में फ्रंट लाइन वर्करों को किया जाएगा कवर
-डिप्टी कमिश्नर ने फेसबुक लाइव के दौरान जिला वासियों को किया संबोधित
– कहा, टीकाकरण के बाद सभी हैल्थ वर्कर तंदुरुस्त, कोई साइड इफेक्ट का मामला नहीं आया सामने
–  नगर निगम व नगर परिषदों के चुनाव संबंधी जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू, चुनाव संबंधी अधिकारियों को दी जा चुकी है हिदायतें

(HNI ब्यूरो):  
डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले में कोविड-19 संबंधी स्थिति में काफी सुधार है और रिकवरी रेट पहले से बेहतर है। वे जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज पर लाइव के दौरान जिला वासियों को संबोधित कर रहे थे। कोविड संबंधी जिले की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि जिले में कोविड टीकाकरण शुरु हो चुका है और होशियारपुर में 20 स्थानों पर टीकाकरण प्रक्रिया की वैक्सीनेशन प्रोसेस की तैयारी की गई है। फिलहाल सरकार की हिदायत अनुसार अभी 8 साइट्स पर टीकाकरण की प्रक्रिया शुरु की गई है। इस दौरान उन्होंने जिले में नगर निगम व नगर परिषदों के चुनाव संबंधी प्रदेश चुनाव आयोग की ओर से जारी हिदायतों के बारे में भी जानकारी दी।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में अलग-अलग ब्लाकों में टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पहले पढ़ाव में हैल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण हो रहा है और अभी तक करीब 536 हैल्थ केयर वर्करों का टीकाकरण किया जा चुका है और सभी तंदुरुस्त और ठीक है व टीकाकरण के बाद साइड इफेक्ट का कोई मामला रिपोर्ट नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अन्य हैल्थ वर्करों के टीकाकरण के बाद फ्रंट लाइन वर्करों जिनमें पुुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के अलावा वे लोग जिन्होंने कोविड-19 के दौर में फ्रंट लाइन में काम किया है, उनका टीकाकरण किया जाएगा।
अपनीत रियात ने बताया कि प्रदेश चुनाव आयोग की ओर से प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनावों की 16 जनवरी को घोषणा कर दी गई थी और इस घोषणा के बाद आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव में लगे जिले के सभी अधिकारियों को प्रदेश चुनाव आयोग की ओर से जारी आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन यकीनी बनाने की हिदायत दे दी गई है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर नगर निगम अलावा जिले के 9 नगर परिषदों में चुनाव के लिए 14 फरवरी 2021 को सुबह 8 बजे से सांय 4 बजे तक वोटिंग होगी। जिसके लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 30 जनवरी से शुरु होगी व 3 फरवरी नामांकन भरने की आखिरी तिथि होगी। नामांकन की पड़ताल 4 फरवरी को की जाएगी जबकि नामांकन वापिस लेने की तिथि 5 फरवरी है व इसी तिथि को उम्मीदवार को चुनाव निशान अलाट किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार 12 फरवरी को सांय 5 बजे तक किया जा सकेगा व 14 फरवरी को वोटिंग के बाद वोटों की गिनती 17 फरवरी 2021 को की जाएगी।
डिप्टी कमिश्नर ने सभी राजनीतिक दलों, चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों को अपील करते हुए कहा कि वे चुनाव आयोग की ओर से जारी हिदायतों को अच्छी तरह से जान लें और आदर्श चुनाव आचार संहिता का पूरा पालन करें। उन्होंने कहा कि चुनाव में लगे अधिकारियों को साफ सुथरे, निष्पक्ष ढंग से चुनाव प्रक्रिया को लागू करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

Post a Comment

Translate »