फिरोजपुर : पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन के साथ-साथ फिरोजपुर को करोना मुक्त बनाने को दी जायेगी मुख्य प्रथमता – अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर, राजदीप कौर ने संभाला फ़िरोज़पुर के अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनरल) का पद

फिरोजपुर : पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन के साथ-साथ फिरोजपुर को करोना मुक्त बनाने को दी जायेगी मुख्य प्रथमता – अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर, राजदीप कौर ने संभाला फ़िरोज़पुर के अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनरल) का पद

(मनीष कुमार) :  फिरोजपुर की नव नियुक्त अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर श्रीमती राजदीप कौर ने कहा कि लोगों को साफ़ सुथरा,पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन मुहैया करवाने साथ-साथ फिरोजपुर को करोना वायरस मुक्त ज़िला बनाने को मुख्य प्रथमिकता दी जायेगी। सोमवार को अपना कार्यभार संभालने उपरांत अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोगों को पारदर्शी और जवाबदेह प्रशासन मुहैया करवाने के लिए हर संभव प्रयास किये जाएंगे। पंजाब प्रशासकी सेवाओं के 2012 बैच की अधिकारी राजदीप कौर ने कहा कि डिप्टी कमिश्नर फ़िरोज़पुर श्री गुरपाल सिंह चाहल का नेतृत्व में पारदर्शी प्रशासन मुहैया करवाने के मकसद से जिले में प्रशासनिक गतिविधियों को ओर सुचारू बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ग़रीब हितैषी और विकास नीतियों का लाभ लोगों तक पहुँचाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।उन्होंने कहा कि जिले में सरकारी राजस्व बढ़ाने की तरफ भी विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि फिरोजपुर के लोगों को पंजाब सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुँचाने के लिए असरदार और पारदर्शी प्रबंधों को यकीनी बनाया जायेगा। एडीसी ने कहा कि पंजाब सरकार की अलग-अलग स्कीमों जैसे’घर -घर रोज़गार’, सरबत सेहत बीमा योजना, पैंशन स्कीम, डैपो, बडी, महात्मागांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोज़गार गारंटी एक्ट (मगनरेगा) समेत विभिन्न भलाई स्कीमों को सुचारू ढंग से लागू किया जायेगा जिससे लोगों को इन स्कीमों का अधिक से अधिक लाभ पहुंचाया जा सके। इस के इलावा माननीय डिप्टीकमिश्नर फ़िरोज़पुर जी की तरफ से जो भी ड्यूटी या असाइनमैंट दी जायेगी, उसे पूरा किया जायेगा। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने कहा कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से पिछले महीने से शुरू किये ‘मिशन फतह’ तहत कोविड -19 महामारी के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए व्यापक योजना तैयार की जायेगी।

उन्होंने कहा किज़िले में कोरोना वायरस सम्बन्धित अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करन के लिए बड़े स्तर पर गतिविधियां चल रही हैं जिन्हें और तेज़ किया जायेगा। इससे पहले उन्होंने डिप्टी कमिशनर फ़िरोज़पुर श्री गुरपाल सिंह चाहल से एक मीटिंग की, जिसमें कोरोना वायरस कारण पैदा हुए हालातों और इससे निपटने की रणनीति पर विचार चर्चा की। इसके एडीसी दफ़्तर के स्टाफ ने उनका फ़िरोज़पुर पहुंचने पर स्वागत किया। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्रीमती राजदीप कौर इस से पहले सूचना और लोग संपर्क विभाग में बतौर डिपटी सैक्रटरी अपनी सेवाओं दे चुकी हैं।

61 Comments

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!