👉 किसानों पर राजनीति जारी रखेगा अकाली दल

👉 किसानों पर राजनीति जारी रखेगा अकाली दल

👉 कृषि कानून के खिलाफ अकाली दल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले उनके नेता, देखें👇

https://fb.watch/1mBcqbaIHg/

(पूजा मेहरा) : जालंधर के एक स्थानीय होटल में शिरोमणि अकाली दल के सीनियर लीडरशिप ने प्रेस वार्ता की जिसमें शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा कृषि बिलो में अपनी एकजुटता दिखाने के बजाय कानून लागू कर दिया जिसमें किसानों का हित नजर नहीं आ रहा और वह सरकार से अपील करते हैं कि सिर्फ दो फसलों की बिजाई सभी अन्य फसलों पर भी एमएसपी पहले की तरह लागू रहना चाहिए।

पंजाब मे कृषि बिलों को लेकर काफी लंबे समय से किसान संघर्ष कर रहे हैं जिसका अभी तक केंद्र की ओर से कोई भी हल नहीं निकाला गया। अकाली दल के सीनियर नेता बीबी जागीर कौर ने कहा कि पंजाब सरकार ने सिर्फ कनक और चावल पर ही एमएसपी लागू रहने दी है और अन्य फसलें से बाहर कर दी है जो कि किसानों के साथ धोखा है और वह किसानों के हित में इसके लिए संघर्ष करेंगे।

नकोदर से विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला, विधायक पवन कुमार ने कहा कि किसानों को देश का अन्नदाता माना जाता है और केंद्र सरकार ने किसानों के साथ यह कानून लागू करके बहुत बड़ा धक्का किया है। अब पंजाब सरकार ने एकजुटता ना दिखाते हुए अपने तौर पर जो बिल पास किया है। वह सरासर गलत है।केंद्र शासित भाजपा सरकार से गठबंधन तोड़ दिया है जिस पर वह अटल है आर पंजाब के किसानों को उनका हक दिलाने के लिए वह संघर्ष करते रहेंगे हालांकि कैप्टन सरकार ने किसानों की दो फसलों को ही सिर्फ एमएसपी के दायरे में रखा है। जबकि जैसे पहले सभी फसलें एमएसपी के दायरे में थी वैसा ही बिल पेश किया जाना चाहिए था।

24 Comments

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!