रेलवे ने किसानों से कहा रेल ट्रैक खाली करें ताकि सप्लाई को दुरुस्त किया जा सके

Rajesh Agarwal drm

रेलवे ने किसानों से कहा रेल ट्रैक खाली करें ताकि सप्लाई को दुरुस्त किया जा सके

(राज शर्मा, HNI) मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि 24 सितम्बर से किसान संगठनों के द्वारा आन्दोलन शुरू करने के कारण रेल सेवाएँ बंद कर दी गई थी। किसान संगठनों के द्वारा माल रेल सेवा बहाल करने की घोषणा के पश्चात् 22-23 अक्टूबर को उतर रेलवे के फिरोजपुर एवं अम्बाला मंडल द्वारा लगभग 175 मालगाड़ियाँ चलाई गईं। इन दो दिनों के दौरान पाया गया कि किसान संगठनों द्वारा अनिश्चितता का माहौल था।

मालगाड़ियों के संचालन के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित नहीं हो पा रही थी। जब मालगाड़ी के परिचालन के दौरान कोई लोकोपायलट ट्रैक पर किसी को बैठे या ट्रैक के आस-पास भीड़ को देखता है तो गाड़ी का संचालन करना मुश्किल हो जाता है क्योंकि उनके जीवन को खतरा होने की संभावना होती है। उन्होंने बताया कि किसान संगठन जंडियाला में ट्रैक पर तथा मंडल के स्टेशनों पर बैठे हुए हैं। अतः जब तक ट्रैक एवं स्टेशन पुर्णतः खाली न हो जाए तब तक इनका संचालन संभव नहीं हो सकता है।

मंडल रेल प्रबंधक ने किसान भाईयों / संगठनों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन किया है। उन्होंने उनसे अपील की है कि वे रेल ट्रैक / स्टेशन को पूर्णतः खाली कर दें ताकि पंजाब की जनता को उत्तम रेल सेवा प्रदान की जा सके।

11 Comments

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!