सुमेध सैनी की खबर देने वाले को तमगा देगा ‘दल खालसा’

sumedh saini

सुमेध सैनी की खबर देने वाले को तमगा देगा ‘दल खालसा’

(HNI ब्यूरो चंडीगढ़) : पंजाब पुलिस के विवादास्पद टॉप कॉप पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। एक तरफ पुलिस उनकी तालाश में छापेमारी कर रही है वहीं दूसरी ओर सिख जत्थेबंदी दल खालसा ने उनकी सूचना देने वाले को ईनाम देने की घोषणा कर दी है।

पूर्व डीजीपी पर आईएएस अधिकारी दर्शन सिंह मुल्तानी के बेटे बलवंत सिंह मुल्तानी के अपहरण और कत्ल का मामला दर्ज है। इस मामले में उनकी अग्रिम जमानत रद्द हो चुकी है। साथ ही उनकी दूसरी याचिका भी रद्द हो चुकी है जिसमें सैनी ने कहा था कि यह जांच किसी निष्पक्ष एजेंसी से कराई जाए। उन्होंने सीबीआई से मामले की जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

याचिका रद्द होने के बाद पुलिस पूर्व डीजीपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। उनके हरियाणा, हिमाचल और दिल्ली के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। मगर पुलिस को अभी तक पूर्व टॉप कॉप का कोई सुराग नहीं मिला है। इसी बीच एक संस्था ने सूचना देने वाले को सोना देने का ऐलान किया है।

दल खालसा ने कहा सैनी की सूचना देने वाले को सोना देंगे

दल खालसा ने अमृतसर रेलवे स्टेशन के बाहर सैनी को गिरफ्तार करने या उसकी सूचना देने वाले किसी भी शख्स को सम्मानित करने का ऐलान किया है। खालसा ने एक नोट के जरिए ऐलान किया कि हम उस शख्स को सोने का तमगा और प्रशस्ति पत्र देंगे। दल खालसा के नेता ने कहा कि पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी पंजाब के लोगो व कानून का भगौड़ा है। दल खालसा ऐसे कई पोस्टर पंजाब और दिल्ली में चिपकाएगा।

1 Comment

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!