जालंधर : डिपटी कमिशनर ने शाहकोट सब डिविज़न’ में बाढ़ सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा 

जालंधर : डिपटी कमिशनर ने शाहकोट सब डिविज़न’ में बाढ़ सुरक्षा प्रबंधों का लिया जायजा 

(HNI ब्यूरो) : डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि जिले में बाढ प्रभावित होने वाले क्षेत्रों में दरिया सतलुज के किनारों को बरसात का मौसम शुरू होने से पहले -पहले मज़बूत किया जाये।
डिप्टी कमिशनर जालंधर ने आज सब डिविज़न शाहकोट में बाढ को रोकने के लिए चल रहे मुरम्मत के काम का जायज़ा लिया और इस मौके पर बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से बाढ जैसी किसी भी स्थिति के साथ निपटने के लिए दरिया के किनारों को मज़बूत करने का काम पहले ही जंगी स्तर पर चल रहा है।
श्री थोरी की तरफ से गाँव इस्मायलपुर, जाना चाहल और गिद्दड़पिंडी में ड्रेनज़ विभाग की तरफ से धुस्सी बाध को मज़बूत करने के काम का जायज़ा लेने के लिए दौरा किया गया। उन्होनें ज़्यादा पानी छोड़े जाने पर निचले स्तर तक स्थिति का जायज़ा लिया गया और कहा कि ड्रेनज़ विभाग को पानी के बहाव में विस्तार होने पर नुक्सान को घटाने के लिए पूरी तरह चौकस रहना चाहिए।
डिप्टी कमिशनर ने काम का जायज़ा लेते हुए आधिकारियों को कहा कि काम वाले स्थान पर काम को जल्द पूरा करने के लिए मज़दूरों की संख्या को बढ़ाया जाये। उन्होनें कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से जिले में बाढ की रोकथाम के लिए पहले ही ज़रुरी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं और इसमें कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।
डिप्टी कमिशनर ने बताया कि सभी विभागों की तरफ से बाढ जैसी किसी भी स्थिति को काबू करने के लिए व्यापक योजना बनायी जा चुकी है और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को बिल्कुल सहन नहीं किया जायेगा। उन्होनें कहा कि सबंधित विभागों को बेहतर आपसी तालमेल रखने जिससे सभी काम समय पर पूरे करन को यकीनी बनाया जा सके।
डिप्टी कमिशनर ने कहा कि वह स्वंय रोज़ाना किये जा रहे कामों की प्रगति का जायज़ा ले रहे हैं और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को बिल्कुल सहन नहीं किया जायेगा।
इस अवसर पर उपमंडल मैजिस्ट्रेट संजीव कुमार शर्मा, जिला माल अधिकारी जसनजीत सिंह, जिला विकास और पंचायत अधिकारी इकबालजीत सिंह, कार्यकारी इंजीनियर अजीत सिंह राय और अन्य भी उपस्थित थे।

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!