भाजपा महिला माेर्चा सदस्याें व पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

HNI-logo

भाजपा महिला माेर्चा सदस्याें व पुलिस के बीच हुई धक्का-मुक्की

4 कांग्रेसी विधायकाें काे चूड़ियां साैंपने के लिए कांग्रेस भवन की तरफ कर रहे थे कूच

काेविड गाईडलाईन की जमकर उड़ी धज्जियां, प्रशासन के कानाें पर नहीं सरकी जूं

(HNI ब्यूराे) –  भाजपा महिला माेर्चा की तरफ से बुधवार काे कांग्रेस भवन के बाहर राेष-प्रदर्शन किया गया।इस कार्यक्रम के दाैरान जहां कार्यकर्ताआें व पुलिस के बीच धक्का-मुक्की देखने काे मिली वहीं दूसरी तरफ महिला माेर्चा की सदस्याें द्वारा काेविड गाईडलाईनस का भी खुलकर उल्लंघन किया गया।

अधिकतर सदस्याें ने न ताे मास्क ही पहना था – न ही वह एक दूसरे से दूरी बनाकर चल रही थी। ऐसा प्रतीत हाेता है, कि किसी भी राजनीतिक दल के लिए सरकारी आदेशाें का काेई मायने ही नहीं है। इन्हें न ताे काेराना से काेई डर लगता है – न ही कानून ताेड़ने काे लेकर काेई परवाह है।

वीडियाे देखने के लिए नीचे लिंक क्लिक करें –
https://youtu.be/c3sPQxZaI9E

भाजपा महिला कार्यकर्ता जमकर हर आदेश की धज्जियां उड़ा रहे थे, मगर प्रशासन के कानाें पर काेई जूं नहीं सरकी। जबकि पुलिस प्रशासन द्वारा अपने वाहनाें पर बिना मास्क के जा रहे लाेगाें के चालान काटे जाते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाती है। वहीं राजनीतिक दलाें के मामलाें मे पुलिस केवल मुकदर्शक बनकर देखती ही रहती है।

साेचने वाली बात है कि प्रशासन द्वारा कैसे राेष-प्रर्दशनाें की इजाजत दी जा रही है, जिससे काेराना संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बड़ जाता है।

पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार महिला माेर्चा की सदस्याें ने जालंधर के 4 विधायकाें काे चूडियां साैंपने का एलान किया था। जिसके चलते वह बड़ी गिनती में पैदल मार्च करते हुए कांग्रेस भवन की तरफ बढ़ रहे थे। भाजपा महिला मोर्चा की ओर से पंजाब में दिन-प्रतिदिन कानून की व्यवस्था खराब हाेने को लेकर, पंजाब सरकार को जगाने के उद्देश्य से कांग्रेस भवन का घेराव करके विधायकाें काे चूड़ियां सौपना था।

भाजपा महिला मोर्चा कीके सदस्य डीसी दफ्तर से रैली निकालते हुए हाथों में चूड़ियां लेकर जालंधर के चारों विधायकों का पोस्टर अपने हाथाें मे लेकर कांग्रेस भवन का घेराव करने के लिए जा रही थी।

मगर पुलिस प्रशासन द्वारा बैरीकेटस लगाकर उन्हें वहां जाने से राेका गया। इस दाैरान पुलिस व भाजपा महिला माेर्चा की सदस्याें के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। मगर डीसीपी नरेश डोगरा ने बीच-बचाव करके मामले काे शांत करते हुए स्थित काे संभाला व भाजपा महिला माेर्चा की सदस्याें काे आश्वासन देते हुए कहा, कि यह चूड़ियां कांग्रेसी विधायकों को भेज देंगे।

डीसीपी द्वारा आश्वासन देने के बाद भाजपा महिला मोर्चा की सदस्याें ने अपना धरना समाप्त किया।

Post a Comment

Translate »