आम आदमी पार्टी ने स्टेट लीडरशिप बदली, जालंधर के किसी नेता को कोई बड़ा पद नहीं

AAP LOGO

आम आदमी पार्टी ने स्टेट लीडरशिप बदली, जालंधर के किसी नेता को कोई बड़ा पद नहीं

(HNI ब्यूरो जालंधर) आम आदमी पार्टी ने अपनी पुरानी टीम को पूरी तरह से बदल डाला है। हालांकि नई टीम में कई पुराने चेहरे शामिल हैं लेकिन ज्यादातर पदाधिकारियों को पहली बार जिलों में बड़ी जिम्मेदारियां दी गई हैं। पार्टी ने शनिवार शाम पंजाब के अलग अलग जिलों के प्रधान, सेक्रेटरी पदों का ऐलान किया।

खास बात यह है कि जालंधर के किसी भी नेता को कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी गई है। जालंधर से डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. एसडी माली, तरनदीप सिंह, दर्शन भगत, आत्म प्रकाश सिंह बबलू, इंद्रवंश चड्डा और बाकी चर्चित चेहरों को फिलहाल कोई पद नहीं मिला है।

जालंधर में जिले की कमान प्रिंसिपल प्रेम कुमार और राजविंदर कौर थियारा को मिली है। प्रिंसिपल प्रेम कुमार देहाती और राजविंदर शहरी प्रधान बनाए गए हैं। जबकि सुभाष शर्मा को जिला सचिव का पद मिला है। राजविंदर कौर जालंधर के मिट्ठापुर में रहती हैं और दोआबा जोन की महिला मोर्चा प्रधान भी रही हैं। सुभाष शर्मा इससे पहले ट्रेड विंग के प्रधान रहे हैं। अब उन्हें जिले में सेक्रेटरी का पद मिला है।

स्टेट की टीम में प्रधान पद पर कोई नया ऐलान नहीं हुआ है। लिस्ट के नीचे प्रधान की जगह भगवंत मान के हस्ताक्षर हैं जबकि पंजाब प्रभारी की जगह जरनैल सिंह के साइन हैं। गगनदीप सिंह चड्डा को स्टेट सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है।

आम आदमी पार्टी दिल्ली के बाद पंजाब में ही अपनी उपस्थिति दर्ज करवा पाई है। 2014 के लोकसभा चुनाव में तो पार्टी ने चार सीटें जीत ली थीं। जबकि 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने अकाली दल और बीजेपी को पछाड़ते हुए मुख्य विपक्षी दल का दर्जा हासिल कर लिया था।

पार्टी का पंजाब में ठीकठाक जनाधार है। हालांकि पिछले चुनाव में आपसी फूट के चलते उसे बहुत बड़ी कामयाबी मिलते मिलते रह गई थी लेकिन अब पार्टी ने 2022 के चुनाव के लिए कमर कस ली है।

नीचे देखें किस जिले में किस किस नेता को क्या क्या पद मिलेः

 

Post a Comment

Translate »
error: Content is protected !!