जालंधर में फिर आया सांभर

जालंधर में फिर आया सांभर

मचाया उड़दंग, दुकान के शीशों को तोड़ा
बड़ी मशक्क्त से वन विभाग ने किया काबू

(पूजा मेहरा) : पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से पहाड़ी जंगलों में बढ़ती सर्दी के कारण जंगली जानवरों का आना लगातार जारी है। आज भी जालंधर शहर के टांडा रोड स्थित हनुमान मंदिर आई सांभर को पकड़ने के लिए जंगलात विभाग के कर्मचारियों कोशिश की। लेकिन सांभर वहां से भाग निकला और शहर के इलाकों में घूम कर उत्पात मचाते हुए एक दुकान के शीशे तोड़ डाले।

जंगलात विभाग के कर्मचारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी एक सांभर शहर में आया है जिसे पकड़ने के लिए वह तुरंत मौके पर पहुंचे लेकिन सांभर वहां से भाग निकला और दमोरिया पुल के पास स्थित एक मंदिर में कड़ी मशक्कत के बाद उसे पकड़ पाना मुमकिन हुआ। प्रदीप ने कहा सांभर को पकड़ने के लिए वह हर तरह का प्रयास कर रहे थे पर लोगों ने उसके पीछे भाग कर उसको पकड़ने में मुश्किल पैदा की सांभर नहीं एक दुकान के शीशे तक तो डालें।उन्होंने लोगों से अपील की है जंगली जानवरों के पीछे ना भाग आ जाए क्योंकि जंगली जानवर खुद को भी और लोगों को भी चोट पहुंचाते हैं।

यह निवासी राजेंद्र ने बताया आज सुबह 9:00 बजे के करीब सांभर टांडा रोड स्थित एक मंदिर के पास आ गया था जिसे पकड़ने के लिए जंगलात विभाग के कर्मचारी और लोगों ने हर संभव प्रयास किया लेकिन वहां से भाग निकलने के कारण वह पकड़ में ना आ सका कुछ देर बाद रेलवे लाइनों को पार कर दो मोरिया पुल के साथ स्थित एक मंदिर में सांभर घुस गया। जहां जंगलात विभाग के कर्मचारियों ने जाल फेंक कर उसे पकड़ा, सांभर को काफी चोटें आई हैं।

Post a Comment

Translate »